Skip to content Skip to left sidebar Skip to right sidebar Skip to footer

प्रवासी नागरिकों के लिए रेल की होगी व्यवस्था-यूपी, बिहार व एमपी के लिए निशुल्क विशेष ट्रेन*

  • करणीदानसिंह राजपूत –
    श्रीगंगानगर, 16 मई 2020.

500 किलोमीटर से अधिक की दूरी वाले प्रवासी ई-मित्रा पर आवेदन करे जो प्रवासी जहां है, वही रहे, रेल जाने की सूचना दी जाएगी

जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने बताया कि कोविड-19 के दौरान लाॅकडाउन में जो दूरस्थ प्रवासी नागरिक जिले में है तथा वे अपने राज्य में जाना चाहते है, उनके लिए विशेष रेल की सुविधा की व्यवस्था की जा रही है।
ऐसे दुरस्थ नागरिकों को अपने राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, व मध्य प्रदेश जाना चाहते है, वे ई-मित्रा राजस्थान पोर्टल पर अपना पंजीयन करवा देंवे।
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा ऐसे प्रवासी नागरिकों जिनके पास स्वयं का वाहन नहीं है, को अपने राज्य में भिजवाने के लिए विशेष ट्रेन की व्यवस्था निःशुल्क की जा रही है।

रेलवे विभाग, राज्य सरकार व संबंधित राज्य की अनुमति से विशेष ट्रेन की तिथि तय की जाएगी। पहली विशेष ट्रेन उत्तर प्रदेश के लिए होगी। प्रवासी नागरिक ई-मित्रा पर पंजीयन करवा ले, जो प्रवासी जहां है, वही रहे, जब भी विशेष गाड़ी की तारीख तय होगी, उन्हे सूचित किया जाएगा तथा एसडीएम कार्यालय द्वारा उन्हे बसों से, जहां से रेल रवाना होगी, लाया जाएगा। विशेष रेल में पंजीकृत श्रमिकों को ही भेजा जाएगा।
कोई प्रवासी, नागरिक पैदल ना चले
जिला कलक्टर ने प्रवासी नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे पैदल नही चले। जहां है वही रहें। अपने राज्य में जाना चाहते है, तो ई-मित्रा में पंजीयन करवा लें जिससे उन्हे अपने राज्य तक छोड़नेे की व्यवस्था की जाएगी। जिला प्रशासन विशेष रेल सेवाओं के लिए प्रयासरत है।

0 Comments

There are no comments yet

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *